एक्सक्लूसिव

UPSSSC PET की परीक्षा आज, 2254 परीक्षा केंद्रों पर तय होगा भविष्य, परीक्षा सेंटर जाने से पहले इन बातों का रखें ध्यान

उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (Uttar Pradesh Subordinate Services Selection Commission) की प्रारंभिक पात्रता परीक्षा (Preliminary Eligibility Test) मंगलवार यानी आज के दिन है. परीक्षा से 3 दिन पहले UPSSSC ने कई परीक्षा केंद्रों में बदलाव करते हुए संशोधित एडमिट कार्ड जारी किया था. इसलिए पुराने एडमिट कार्ड के साथ परीक्षा केंद्र में किसी भी छात्र को प्रवेश नहीं करने दिया जाएगा.

किन परीक्षा केंद्रों में हुआ बदलाव

यूपीएसएसएससी ने जिन परीक्षा केंद्रों में बदलाव किया है, उनमें आगरा, मुजफ्फरनगर, बागपत, औरैया, अमेठी और आजमगढ़ समेत 10 जिलों के परीक्षा केंद्र शामिल हैं. इन केंद्रो के छात्रों के लिए आयोग ने संशोधित प्रवेश पत्र जारी किया है. UPSSSC PET 2021 परीक्षा 70 हजार से अधिक सीसीटीवी कैमरों की निगरानी में होगी.

70 हजार से अधिक तीसरी आंखे करेंगी निगरानी

UPSSSC के चेयरमैन प्रवीर कुमार के मुताबिक, परीक्षा केंद्रों में किसी तरह की गड़बड़ी रोकने के लिए 70 हजार से अधिक सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं. इससे परीक्षा से जुड़ी प्रत्येक गतिविधि को आयोग के कार्यालय में स्थित कंट्रोल रूम से लाइव देखा जा सकेगा. उन्होंने बताया कि किसी भर्ती परीक्षा के लिए पहली बार ऐसी व्यवस्था की गई है.

20 लाख 72 हजार से अधिक अभ्यर्थियों का होगा भविष्य तय

UPSSSC के चेयरमैन ने आश्वस्त किया है कि पीईटी के प्रश्न पत्र पूरी तरह सुरक्षित हैं. प्रशनपत्र के आठ सेट तैयार किए गए हैं. उन्होंने बताया कि प्रदेश के 75 जिलों में दो शिफ्ट में 2254 केंद्रों पर परीक्षा का आयोजन किया. इसमें कुल 20 लाख 72 हजार 903 अभ्यर्थी शामिल होंगे.

दिव्यांग-महिला अभ्यर्थियों की परीक्षा होम डिस्ट्रिक्ट में

UPSSSC PET 2021 में शामिल होने वाले अभ्यर्थी ग्रुप C के 25 हजार से अधिक पदों पर होने वाली भर्ती परीक्षा में शामिल होने के पात्र होंगे. आयोग के मुताबिक, महिला और दिव्यांग अभ्यर्थियों की परीक्षा उन्हीं के जिलों में होगी जबकि पुरुष अभ्यर्थियों को उसी मंडल के जिलों में परीक्षा केंद्र आवंटित किए गए हैं. परीक्षा से सम्बंधित अन्य जानकारी के लिए अभ्यर्थी आयोग की आधिकारिक वेबसाइट upsssc.gov.in पर विजिट कर सकते हैं.

Tags

About the author

Prakash Pandey

Add Comment

Click here to post a comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Follow us @ social media

Follow us @ Facebook

विविध