बोल वचन खास

Saharanpur : लोग ना हों परेशान इसलिए सड़क पर कप्तान, मुख्य मार्ग पर पाबंदी के बाद SSP के इस फैसले से हो रही वाहवाही

उत्तर प्रदेश का सहारनपुर. नगर का सबसे व्यस्ततम मार्ग कोर्ट रोड और सबसे भीड़भाड़ वाला पुल कचहरी का पुल. आप सहारनपुर में रहते हैं तो इन दोनों से आप भली-भांति वाकिफ होंगे. निर्माण कार्य के चलते कोर्ट रोड का पुल तकरीबन 2 महीने के लिए सोमवार यानी 15 फरवरी से सभी के लिए बंद कर दिया गया. ऐसे में लोगों के मन में शंकाएं थी कि आखिर अब जाम की स्थिति का क्या होगा? समस्या को प्राथमिकता पर लेकर कप्तान डॉ शिवा शिंपी चन्नप्पा ने खुद कमान संभाली. 14 तारीख की शाम को ही रूट डायवर्जन प्लान को लागू कर दिया गया. जगह जगह पुलिस और ट्रैफिक पुलिस को मुस्तैद रहने के लिए कप्तान ने आदेश दिए. इतना ही नहीं एसएसपी डॉ चन्नप्पा रोज सड़क पर उतर कर यातायात व्यवस्था की समीक्षा कर रहे हैं. नतीजा सभी के सामने है. नगर के सबसे महत्वपूर्ण पुल के बंद होने के बाद भी यातायात व्यवस्था में सुधार बना हुआ है. जिले के कप्तान डॉ चन्नप्पा के रूट डायवर्जन प्लान और पुलिसिया सख्ती के साथ-साथ सड़क पर उतरने और यातायात व्यवस्था की निगरानी पर जिले भर में उनकी चर्चा हो रही है. लोग जमकर अपने कप्तान की वाहवाही कर रहे हैं.

क्यों बंद हुआ यह मार्ग

पुलिस विभाग द्वारा ने जनहित में 14 फ़रवरी को सूचना जारी की जिसके मुताबिक 15 फरवरी यानी मंगलवार के दिन से कोर्ट रोड का पुल सभी तरह के वाहनों के लिए बंद कर दिया जाएगा. सूचना में परियोजना प्रबंधक डीएफसीसी आईएल मेरठ के द्वारा कोर्ट रोड पुल पर डीएफसी परियोजना के लिए एलएनटी द्वारा बॉक्स निर्माण का कारण बताया गया. सूचना में पुल के मरम्मत में लगभग 2 महीने का समय लगने की संभावना जताई गई . साथ ही सभी संबंधित थाना प्रभारी और चौकी इंचार्ज के साथ-साथ उपनिरीक्षक यातायात को वाहनों के डायवर्जन के दौरान आम जन की सुविधा के लिए यातायात के सुगम संचालन के लिए नए रास्ते बताए गए और ड्यूटिया सुनिश्चित करने के लिए कहा गया.

जो नही जानते वो भी जान लें ऐसे तय होगा आपका सफर है

1- सभी तरह के वाहन जिन्हे कोर्ट रोड से स्टेशन/घंटाघर चौक की ओर जाना है, वह कोर्ट रोड पुल के नीचे से खलासी लाइन, शारदा नगर पुल से होकर अम्बाला रोड से अम्बाला की ओर एवं घंटाघर चौक की ओर जायेगें.

2- स्टेशन/घंटाघर चौक की ओर से आने वाले सभी तरह के वाहन जिन्हे कोर्ट रोड की ओर जाना है, वह घंटाघर चौक से देहरादून चौक से बाजोरिया रोड से चरण सिंह चौक से विश्वकर्मा चौक होकर कोर्ट रोड आयेंगे.

3- रोडवेज/अनुबन्धित की समस्त बसें जिन्हे शामली/दिल्ली की ओर जाना है वह कांशीराम आवास कालोनी के खाली पडे मैदान से संचालित किया जायेगा.

4- रोडवेज/अनुबन्धित की समस्त बसें जो दिल्ली/शामली की ओर आकर घंटाघर चौक की ओर आना है वह कांशीराम आवास कालोनी के खाली पडे मैदान में ही आयेगें.

5- थाना प्रभारी सदर बाजार/कुतुबशेर वाहनों के डायवर्जन के दौरान अपने-अपने क्षेत्र में पडने वाले मार्गों एवं चौराहे/तिराहे पर अपने थाने से पर्याप्त पुलिस बल की डियूटी लगाकर यातायात का सुगमता से संचालन कराया सुनिश्चित करेंगे.

6- प्रभारी उ0नि0 यातायात डायवर्जन के दौरान कोर्ट रोड पुल के दोनों ओर एवं डायवर्जन मार्ग पर पडने वाले चौराहों/तिराहों पर यातायात कर्मियों की डियूटी लगाकर यातायात का सुगमता से जाम रहित संचालन कराना सुनिश्चित करें.

7- थाना प्रभारी कोतवाली नगर अपने क्षेत्र में पडने वाले मार्गों एवं चौराहे/तिराहे पर अपने थाने से पर्याप्त पुलिस बल की डियूटी लगाकर यातायात का सुगमता से जाम रहित संचालन कराया जाना सुनिश्चित करेंगे.

8- थाना प्रभारी जनकपुरी अपने क्षेत्र में पडने वाले मार्गों एवं चौराहे/तिराहे पर अपने थाने से पर्याप्त पुलिस बल की डियूटी लगाकर यातायात का सुगमता से जाम रहित संचालन कराया जाना सुनिश्चित करेंगे.

About the author

Prakash Pandey

Add Comment

Click here to post a comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Follow us @ social media

Follow us @ Facebook

विविध