पॉलिटिकल खास

यूपी सत्ता हासिल करने का इरादा, फ्री बिजली का ‘आप’ का वायदा, सिसोदिया ने कर दिए चार वायदे

उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव जैसे-जैसे नजदीक आ रहे हैं सियासत का पारा दिन-ब-दिन बढ़ता जा रहा है प्रदेश में मुख्य दल भाजपा के मुख्य विपक्षी दल सपा के दावे के बाद दिल्ली में सत्ता पर काबिज आम आदमी पार्टी ने बड़ा ऐलान कर दिया है दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि उत्तर प्रदेश में 38 लाख परिवार हैं. ऐसे परिवार के घरों में योगी सरकार ने महंगे बिजली के बिल भेजे हैं.

दरअसल, आम आदमी पार्टी यानी ‘आप’ उत्तर प्रदेश में अपनी जड़ें जमाने की पूरी कोशिश कर रहा है. अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव के पहले अरविंद केजरीवाल की पार्टी ‘आप’ की ओर से कई तरह के वादे किये गये हैं. गुरुवार को पार्टी नेता मनीष सिसोदिया ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की और योगी सरकार पर हमला किया. उन्होंने कहा कि राज्य का आम आदमी बिजली बिल से परेशान है. सूबे के किसान भी योगी सरकार से त्रस्त हैं.

मनीष सिसोदिया ने दिल्ली जीतने के फार्मूले को दोहराने का इरादा जाहिर करते हुए महत्वपूर्ण घोषणा की और कहा कि उत्तर प्रदेश में महंगी बिजली के बिलों से मुक्ति दिलाने के सम्बंध में एक महत्वपूर्ण घोषणा करने जा रहा हूं. आम आदमी पार्टी की सरकार बनने के 24 घंटे के अंदर हर आदमी तो घरेलू उपयोग के लिए 300 यूनिट तक बिजली फ़्री मिलेगी.

अपनी बात को आगे जारी रखते हुए दिल्ली के उपमुख्‍यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि उत्तर प्रदेश के लोग दिल्ली में बिजली व्यवस्था को देखकर आश्‍चर्य में पड़ जाते हैं. मैं उनसे कहना चाहता हूं कि आप हमारी पार्टी को आने वाले चुनाव में मतदान करें. यदि हमारी पार्टी की सरकार सूबे में बनती है तो हम दिल्ली जैसी सुविधा यहां के लोगों को देंगे. उन्होंने कहा कि हमारी सरकार जब से दिल्ली में आई वहां लोगों को 24 घंटे बिजली मिल रही है. लोग इनवटर भूल गये हैं. इनवटर का धंधा वहां मंदा पड़ गया है.

मनीष सिसोदिया ने कहा कि उत्तर प्रदेश में 38 लाख परिवार हैं. ऐसे परिवार के घरों में योगी सरकार ने महंगे बिजली के बिल भेजे हैं. योगी सरकार उनको अपराधी मान रही है. यदि आम आदमी पार्टी की सरकार उत्तर प्रदेश में आती है तो हम ऐसे सारे बिजली के बिल माफ करेंगे. उन्होंने कहा कि 2015 से पहले दिल्ली के लोगों को बिजली कटौती का सामना करना पड़ता था. दिल्ली सरकार की मेहनत से यह नज़ारा बदला है और अब लोगों को 24 घंटे बिजली मिल रही है. यदि उत्तर प्रदेश में आम आदमी पार्टी की सरकार बनती है तो हम यह वादा पूरा करेंगे.

चार वायदे जो आम आदमी पार्टी ने यूपी के लिए कर दिए

-उत्तर प्रदेश के लोगों को घरेलू उपयोग के लिए 300 यूनिट तक बिजली फ़्री मिलेगी.

-आम आदमी पार्टी की सरकार यूपी में बनी तो सभी किसानों को बिजली फ्री दी जाएगी.

-महंगे बकाया बिल माफ कर दिये जाएंगे. महंगे बिल हाथ में लिये लोग यूपी में परेशन घूम रहे हैं.

-फ्री बिजली ही नहीं प्रदेश के लोगों को चौबीस घंटे बिजली दी जाएगी. प्रदेश में बिजली का उत्पादन किया जाएगा.

About the author

Prakash Pandey

Add Comment

Click here to post a comment

Follow us @ social media

Follow us @ Facebook

विविध