एक्सक्लूसिव

जिले में कल इन रास्तों पर जाना मना है, वजह जान लीजिए

सांकेतिक फ़ोटो

SUBHASH KASHYAP

सहारनपुर/ उत्तर प्रदेश. जिले में कल यानी 20 सितंबर को रूट डायवर्जन रहेगा जिनमें जनपद के कई मुख्य मार्गों पर यातायात व्यवस्था संचालित नहीं होगी. इसके संबंध में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सहारनपुर द्वारा रूट प्लान जारी किया गया है.
20 सितंबर सुबह 6:00 बजे से अगले आदेश तक सभी थाना प्रभारियों को अपने अपने क्षेत्र में प्रत्येक डायवर्जन वाले स्थान पर पुलिस बल नियुक्त कर डायवर्जन को कड़ाई से पालन करने के लिए निर्देशित किया गया है. इसके साथ ही यातायात प्रभारी को भी महत्वपूर्ण जगहों पर यातायात कर्मियों को नियुक्त करने और डायवर्जन की व्यवस्था को सुनिश्चित करने के साथ ही भारी वाहनों को शहर में ना आने देने की हिदायत दी गई है.

इस तरह से रहेगा डायवर्जन

1.दिल्ली/शामली की ओर से आने वाले भारी वाहन (ट्रक/टै्रेक्टर ट्राली) जिन्हें अम्बाला की ओर जाना है वे नानौता मे संजय चोक से गंगोह, नकुड, के रास्ते शाहजंहापुर चौकी होकर जायेंगे.

2. दिल्ली/शामली की ओर से आने वाले भारी वाहन (ट्रक/ट्रेक्टर ट्राली) आदि जिन्हे मु0नगर या देहरादून की ओर जाना है वे नानौता मे संजय चौक से बडगांव के रास्ते देवबन्द हेकर जायेंगें.

3. अम्बाला की ओर से आने वाले भारी वाहन (ट्रक/ट्रेक्टर ट्राली) आदि जिन्हे दिल्ली की ओर जाना है वे शाहजंहापुर चौकी से नकुड, गंगोह, नानोता मे संजय चोक से होकर जायेगें.

4. अम्बाला की ओर से आने वाले भारी वाहन (ट्रक/टै्रेक्टर ट्राली) आदि जिन्हे देहरादून व मु0नगर की ओर जाना है वे शाहजंहापुर चौकी से चिलकाना, कलसिया, छुटमलपुर के रास्ते होकर जायेंगें.

5. मु0नगर की ओर से आने वाले भारी वाहन (ट्रक/टै्रेक्टर ट्राली) आदि जिन्हे देहरादून की ओर जाना है वे देवबन्द, नागल, गागलहेडी, होकर छुटमलपुर के रास्ते देहरादून जायेंगें.

6. विकासनगर/बेहट की ओर से आने वाले भारी वाहन (ट्रक/ट्रेक्टर ट्राली) आदि जिन्हें दिल्ली की ओर जाना है वह कलसिया तिराहे से छुटमलपुर से गागलहेडी से देवबन्द से नानौता होकर जायेंगे.

रूट डायवर्जन के पीछे यह है कारण

दरअसल, उत्तर प्रदेश शासन की गाइडलाइन के मुताबिक स्मार्ट सिटी लिमिटेड के अंतर्गत 20 सितंबर दिन रविवार को 7:00 बजे से साइकिल फॉर चैलेंज रैली का आयोजन किया जा रहा है जो हसनपुर चुंगी से राकेश केमिकल होते हुए घंटाघर चौक के रास्ते गांधी मैदान में समाप्त होगी. रैली प्रभावित ना हो इसीलिए रूट डायवर्जन के प्लान को लागू किया गया है.

About the author

Prakash Pandey

Add Comment

Click here to post a comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.