COVID-19 Live Update

Global Total
Last update on:
Cases

Deaths

Recovered

Active

Cases Today

Deaths Today

Critical

Affected Countries

Total in India
Last update on:
Cases

Deaths

Recovered

Active

Cases Today

Deaths Today

Critical

Cases Per Million

टॉप न्यूज़

यूपी बोर्ड10 वीं, 12वीं का परिणाम घोषित, बागपत के होनहारों ने किया टॉप, आपके जिले की यह रही पोजीशन

लखनऊ. उत्तर प्रदेश के प्रतिक्षित कक्षा 10वीं और 12वीं के परीक्षा परिणाम उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद ने जारी कर दिया है. प्रदेश के उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने राजधानी में लोक भवन में परिणाम जारी किए जिसको upmsp.edu.in और upresults.nic.in पर देखा जा सकता है.
हर बार की तरह इस बार भी लड़कियों ने लड़कों से बाजी मारी. यूपी बोर्ड के दसवीं की परीक्षा में बागपत के श्री राम इंटर कॉलेज की रिया जैन पुत्री भारत भूषण जैन ने 96.67 प्रतिशत तथा 12वीं में बागपत के ही अनुराग मलिक पुत्र प्रमोद मलिक ने 97% के साथ प्रदेश में टॉप किया. हाई स्कूल में 83.1% छात्र पास हुए जिसमें 83.44 फ़ीसदी रेगुलर और 65.03 फ़ीसदी प्राइवेट छात्र शामिल है. दोनों ही टॉपर बागपत के श्री राम एसएम इंटर कॉलेज के छात्र हैं. हाई स्कूल की टॉपर रिया जैन ने 600 में से 580 अंक यानी 96.6% और इंटर के टॉपर अनुराग मलिक ने 500 में से 485 अंक यानी 97% अंक प्राप्त किए.

बोर्ड में सहारनपुर की क्या स्थिति रही

माध्यमिक शिक्षा परिषद द्वारा जारी हाई स्कूल इंटरमीडिएट परीक्षा में सहारनपुर 28.99% परीक्षा फल के साथ दसवीं में दसवां स्थान रहा जबकि इंटरमीडिएट जनपद के 80.32% छात्रों की सफलता के साथ प्रदेश की सूची में सहारनपुर 31 वें नंबर पर रहा.
जिला विद्यालय निरीक्षक अरुण कुमार दुबे के द्वारा जारी प्रेस रिलीज के मुताबिक दसवीं की परीक्षा में सोफिया गर्ल्स हाई स्कूल सहारनपुर के छात्र साहिल ने 91.67फ़ीसदी अंक के साथ जनपद में प्रथम स्थान, नेशनल मॉडल इंटर कॉलेज नागल के वंश त्यागी ने 91.17 फ़ीसदी के साथ दूसरा स्थान जबकि श्री जगन्नाथ सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कॉलेज गंगोह सहारनपुर के छात्र अर्पित सैनी ने 90.83 फ़ीसदी अंक प्राप्त कर तीसरा स्थान प्राप्त किया.
वहीं इंटरमीडिएट परीक्षा में डीसी जैन इंटर कॉलेज सरसावा की छात्रा राखी ने 88.60 फ़ीसदी अंक के साथ जनपद में प्रथम, स्टार पेपर मिल्स सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कॉलेज सहारनपुर की कुमारी दिव्या ने 86.20% अंक के साथ दूसरा स्थान और आदर्श इंटर कॉलेज बड़गांव की छात्रा मैत्रेई ने 85.40% अंक के साथ तीसरा स्थान हासिल किया.