COVID-19 Live Update

Global Total
Last update on:
Cases

Deaths

Recovered

Active

Cases Today

Deaths Today

Critical

Affected Countries

Total in India
Last update on:
Cases

Deaths

Recovered

Active

Cases Today

Deaths Today

Critical

Cases Per Million

बोल वचन खास

Republic day special: इससे पहले आपने इस अनोखे अंदाज में गणतंत्र दिवस की शुभकामना नहीं दी होगी,जानिए क्या है तरीका

भारतीय गणतंत्र का ऐतिहासिक दिन 26 जनवरी बस कुछ क्षणों के बाद शुरू हो जाएगा. देश 26 जनवरी 2020 को अपने गणतंत्र का 71 वां दिवस मना रहा है. यह न केवल अपने आप में गौरान्वित करने का विषय है बल्कि इस क्षण को पल पल महसूस करने और उसे जीने का विषय भी है. राष्ट्रीय पर्व पर देश की राजधानी दिल्ली में राजपथ पर महामहिम राष्ट्रपति द्वारा ध्वजारोहण के बाद देश की सैन्य ताकत दिखाई देगी. आप देख पाएंगे कि हम आज 71 साल बाद कहां पर खड़े हैं? परेड में देश की अखंडता और सांस्कृतिक विविधता में एकता भी दिखाई देगी. यह तो केवल राजपथ की बात हुई, पूरे देश में स्कूलों कालेजों सरकारी कार्यालयों में ध्वजारोहण और राष्ट्रगान होगा.

एक ऐसा ऐतिहासिक दिन जिसमें देशभर में न केवल हर्ष और उल्लास होता है बल्कि अपने राष्ट्रीय पर्व पर वतन के लिए हर दिल में देशभक्ति का जज्बा हिलोरे मारता है. ऐसे क्षणों पर अपने आजादी के नायकों को, स्वतंत्रता सेनानियों को याद करना बेहद जरूरी है. आजादी केवल धर्म का विषय नहीं बल्कि पूरे देश का पर्व है. इस अवसर पर लोग अपने परिवार अपने मित्रों और अपने रिश्तेदारों को भी राष्ट्रीय पर्व की शुभकामनाएं प्रेषित करते हैं. आज हम भी आपके साथ कुछ शुभकामनाएं साझा कर रहे हैं जिन्हें आप अपने प्रिय जनों के साथ साझा कर सकते हैं…

  • ऐ मेरे वतन के लोगों तुम खूब लगा लो नारा, ये शुभ दिन है हम सब का लहरा लो तिरंगा प्यारा। पर मत भूलो सीमा पर वीरों ने है प्राण गंवाये, कुछ याद उन्हें भी कर लो, जो लौट के घर न आये.
  • 71वें गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं!
  • ना सर झुका कभी और ना झुकाएंगे कभी जो अपने दम पे जिये सच्ची जिंदगी है वही Happy Republic Day 2020!
  • देशभक्तों से ही देश की शान है देशभक्तों से ही देश का मान है हम उस देश के फूल हैं यारों जिस देश का नाम हिंदुस्तान है Happy Republic Day 2020
  • फना होने की इजाजत ली नहीं जाती, ये वतन की मोहब्बत है, पूछकर की नहीं जाती इस दिन के लिए वीरों ने अपना खून बहाया है, झूम उठो देशवासियों गणतंत्र दिवस फिर आया है. 71वें गणतंत्र दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं!
  • ना जियो धर्म के नाम पर ना मरो धर्म के नाम पर इंसानियत ही है धर्म वतन का बस जियो वतन के नाम पर। गणतंत्र दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं!
  • ये बात हवाओं को बता रखना, रोशनी होगी चिरागों को जलाये रखना, लहू देकर जिसकी हिफाजत हमने की, ऐसे तिरंगे को सदा दिल में बसाये रखना. Happy Republic Day 2020!
  • ना मरो धर्म के नाम पर इंसानियत ही है धर्म वतन का, बस जियो वतन के नाम पर। 71वें गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं!
  • दें सलामी इस तिरंगे को, जिससे देश की शान है, तिरंगा हमेशा ऊंचा रखना, जबतक तुम में जान है गणतंत्र दिवस 2020 की हार्दिक बधाई!
  • वतन हमारा ऐसे ना छोड़ पाये कोई, रिश्ता हमारा ऐसे ना तोड़ पाये कोई, दिल हमारा एक और एक है हमारी जान. हिंदुस्तान हमारा और हम हैं इसकी शान. हिंदुस्तान जिंदाबाद!
  • मुझे ना तन चाहिए, ना धन चाहिए बस अमन से भरा यह वतन चाहिए जब तक जिंदा रहूं, इस मातृभूमि के लिए और जब मरूं तो तिरंगा कफन चाहिए Happy Republic Day 2020
  • सीमा पर जो लोग मरते हैं, वो खुशनसीब अमर हो जाते हैं, हमारी बदकिस्मती है ये जो आम जिंदगी जिये चले जाते हैं. जय हिंद, जय भारत!
  • ना सर झुका है कभी और ना झुकाएंगे कभी जो अपने दम पे जिये सच में जिंदगी है वही गणतंत्र दिवस की बधाई!
  • क्या हिंदू क्या मुस्लिम, क्या सिख और क्या ईसाई, भारत मां ने कहा,  हम सब भारतवासी आपस में भाई-भाई. 26 जनवरी की हार्दिक शुभकामनाएं!
  • देशभक्तों के बलिदान से, स्वतंत्र हुए हैं हम कोई पूछे कौन हो, तो गर्व से कहेंगे, हिंदुस्तानी हैं हम! हिंदुस्तान जिंदाबाद, हिंदुस्तान जिंदाबाद!

आप सभी को गणतंत्र दिवस की कोटी कोटी शुभकामनाएं.(खबर पर अपनी राय दीजिए. अच्छी लगे तो शेयर कीजिए. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं)

About the author

Prakash Pandey

Add Comment

Click here to post a comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.